ब्लाग विवरण, संपर्कसूत्र-

प्रतिभा और प्रबंधन में विश्व का श्रेष्ठतम होते हुए भी शर्मनिरपेक्ष राजनिति के दुष्प्रभाव से उसे बदरंग बनाती परिस्थितियों में उचित मार्ग अपना कर श्रेष्ठता प्रमाणित की जा सकती है देश की श्रेष्ठ प्रतिभा, प्रबंधन पर शर्मनिरपेक्ष राजनिति के ग्रहण की परिणति क्या होगी यही दर्शाने का प्रयास है(निस्संकोच ब्लॉग पर टिप्पणी/अनुसरण/निशुल्क सदस्यता व yugdarpan पर इमेल/चैट करेंसंपर्क सूत्र -तिलक संपादक युगदर्पण 09911111611, 09999777358

आ.सूचना,

: : : सभी कानूनी विवादों के लिये क्षेत्राधिकार Delhi होगा। हमारे ब्लाग पर प्रकाशित सभी सामग्री के विषय में किसी भी कार्यवाही हेतु संचालक/संपादक का सीधा उत्तरदायित्त्व नही है अपितु लेखक उत्तरदायी है। आलेख की विषयवस्तु से संचालक/संपादक की सहमति/सम्मति अनिवार्य नहीं है। अनैतिक,अश्लील, असामाजिक,राष्ट्रविरोधी, धर्म/सम्प्रदाय विरोधी, मिथ्या, तथा असंवैधानिक कोई भी सामग्री यदि प्रकाशित हो जाती है। यदि कोई भी पाठक कोई भी आपत्तिजनक सामग्री पाते हैं व तत्काल संचालक/संपादक मंडल को सूचित करें तो वह तुंरत प्रभाव से हटा दी जाएगी एवम लेखक सदस्यता भी समाप्त करदी जाएगी।: : "प्रतिभा प्रबंधन परिणति दर्पण" पर आपका हार्दिक स्वागत है.इस ब्लॉग पर अपनी प्रकाशित और अप्रकाशित रचनाये भेज सकते हैं,रचनाएँ स्वरचित है इसका सत्यापन कर ई-मेल yugdarpanh@gmail.com पर भेजें ,ये तो आपका ही साझा मंच है.धन्यवाद: :

बिकाऊ मीडिया -व हमारा भविष्य

: : : क्या आप मानते हैं कि अपराध का महिमामंडन करते अश्लील, नकारात्मक 40 पृष्ठ के रद्दी समाचार; जिन्हे शीर्षक देख रद्दी में डाला जाता है। हमारी सोच, पठनीयता, चरित्र, चिंतन सहित भविष्य को नकारात्मकता देते हैं। फिर उसे केवल इसलिए लिया जाये, कि 40 पृष्ठ की रद्दी से क्रय मूल्य निकल आयेगा ? कभी इसका विचार किया है कि यह सब इस देश या हमारा अपना भविष्य रद्दी करता है? इसका एक ही विकल्प -सार्थक, सटीक, सुघड़, सुस्पष्ट व सकारात्मक राष्ट्रवादी मीडिया, YDMS, आइयें, इस के लिये संकल्प लें: शर्मनिरपेक्ष मैकालेवादी बिकाऊ मीडिया द्वारा समाज को भटकने से रोकें; जागते रहो, जगाते रहो।।: : नकारात्मक मीडिया के सकारात्मक विकल्प का सार्थक संकल्प - (विविध विषयों के 28 ब्लाग, 5 चेनल व अन्य सूत्र) की एक वैश्विक पहचान है। आप चाहें तो आप भी बन सकते हैं, इसके समर्थक, योगदानकर्ता, प्रचारक,Be a member -Supporter, contributor, promotional Team, युगदर्पण मीडिया समूह संपादक - तिलक.धन्यवाद YDMS. 9911111611: :

Wednesday 16 November 2011

सोनिया व एनएसी के विरुद्ध स्वामी की शिकायत अंकित

 सोनिया व एनएसी के विरुद्ध स्वामी की शिकायत अंकित 
जनता पार्टी के अध्यक्ष सुब्रह्मण्यम स्वामी ने प्रस्तावित साम्प्रदायिक हिंसा विरोधी विधेयक पर सोनिया गांधी और राष्ट्रीय सलाहकार परिषद (एनएसी) के अन्य सदस्यों की सोच को लेकर उनके विरुद्ध पुलिस में शिकायत अंकित कराई है.
यह आरोप लगाते हुए कि एनएसी अध्यक्ष गांधी प्रस्तावित विधेयक के माध्यम हिंदू समुदाय के विरुद्ध 'अपराध कर रही' हैं, स्वामी ने बुधवार को कहा कि उन्होंने 24 अक्टूबर को पुलिस में शिकायत की थी किन्तु अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई.
स्वामी ने अपनी शिकायत में विवादास्पद साम्प्रदायिक एवं लक्षित हिंसा रोकथाम विधेयक 2011 का प्रारूप तैयार करने वाली एनएसी के अन्य सदस्यों के नाम भी शामिल किए हैं.
स्वामी ने अपनी शिकायत में कहा, 'जन हित में मैं अपने नाम से राष्ट्रीय सलाहकार परिषद की अध्यक्ष सोनिया गांधी और एनएसी के अज्ञात अन्य सदस्यों जिन्होंने भारत के हिंदू समुदाय के विरोध में कटुता का बढ़ावा देने का अपराध किया है, उनके विरुद्ध शिकायत भेज रहा हूं.'
स्वामी ने कहा कि उन्होंने दिल्ली पुलिस से अपनी शिकायत की थी और अब वह इस क्रम में शीघ्र ही उच्च न्यायालय जाएंगे. वहीं, दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने इस बारे में टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.
सुब्रह्मण्यम स्वामी को अपनी पैरवी स्वयं करने की अनुमति
जनता पार्टी प्रमुख सुब्रह्मण्यम स्वामी को दिल्ली के एक न्यायालय ने 2जी स्पेक्ट्रम मामले में उनकी निजी शिकायत पर अपनी पैरवी स्वयं करने की अनुमति दे दी.
न्यायालय ने उन्हें एक याचिका दायर करने के लिए भी समय दे दिया. इस याचिका में तत्कालीन वित्त मंत्री पी चिदंबरम को आरोपी बनाने की मांग की गई है. इससे संबंधित मामला उच्चतम न्यायालय में लंबित है.
स्वामी ने सीबीआई के विशेष न्यायाधीश ओ पी सैनी के समक्ष कहा कि चूंकि 2 जी स्पेक्ट्रम मामले में चिदंबरम की भूमिका की सीबीआई जांच संबंधी याचिका उच्चतम न्यायालय के समक्ष लंबित है, इसलिए न्यायालय के निर्णय की प्रतीक्षा करना उचित होगा और उसके बाद चिदंबरम को इस मामले में आरोपी बनाने की याचिका लेकर इस न्यायालय में आना सार्थक होगा.
जनता पार्टी प्रमुख ने सीबीआई न्यायाधीश को बताया कि उनकी याचिका पर न्यायालय का निर्णय एक सितंबर को आना संभावित है और इसके बाद वह 15 सितंबर तक अपनी याचिका दायर कर देंगे, जिसमें चिदंबरम को इस मामले में आरोपी बनाए जाने की मांग होगी. न्यायालय ने मामले की आगामी सुनवाई 15 सितंबर को निर्धारित की है.
सुब्रह्मण्यम स्वामी के विरुद्ध पलटवार 
दिल्ली पुलिस ने जनता पार्टी अध्यक्ष सुब्रह्मण्यम स्वामी के विरुद्ध समुदायों के बीच शत्रुता फैलाने के आरोप में मामला अंकित किया. स्वामी के विरुद्ध यह मामला उनकी इस उस टिप्पणी के लिए अंकित किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि मुस्लिमों से मतदान का अधिकार छीन लेना चाहिए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अपराध शाखा ने स्वामी के विरुद्ध इस वर्ष जुलाई में एक अखबार में लेख लिखकर समुदायों के बीच शत्रुता फैलाने को लेकर आईपीसी की धारा 153 ए के तहत मामला अंकित किया है. वरिष्ठ अधिवक्ता आर के आनंद ने इस संबंध में स्वामी के विरुद्ध शिकायत अंकित कराई थी. राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने अगस्त में लेख में स्वामी की ओर से की गई टिप्पणी को लेकर मामला अंकित करने का निर्णय किया था. हार्वर्ड विश्वविद्यालय से शिक्षा प्राप्त करने वाले स्वामी ने अखबार में लिखे अपने आलेख में कहा था कि हिंदुओं को सामूहिक रूप से आतंकवादी कृत्यों का प्रतिउत्तर देना चाहिए.
देश की श्रेष्ठ प्रतिभा, प्रबंधन पर राजनिति के ग्रहण की परिणति दर्शाने का प्रयास !

No comments:

Post a Comment

कृप्या प्रतिक्रिया दें, आपकी प्रतिक्रिया हमारे लिए महत्व पूर्ण है | इस से संशोधन और उत्साह पाकर हम आपको श्रेष्ठतम सामग्री दे सकेंगे | धन्यवाद -तिलक संपादक